Melbet पर वर्चुअल स्पोर्ट्स

कई बार सट्टेबाज को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जब उसके पास बुकी के यहाँ सट्टा लगाने के कोई खास विकल्प नहीं होता है। खास तौर पर लाइव मैच की स्थिति में। ऐसी स्थिति में एक साधारण नियम है – मुझे तो हर हाल में सट्टा लगाना है अपने आपको ऐसे ललचाए नहीं। आपका निर्णय संतुलित होना चाहिए, और इवेंट को सोच-समझकर चुनना चाहिए बजाय कि बस सट्टा खेलने की इच्छा के। 

आभासी खेल सट्टेबाजी

इसे देखकर, गेंबलिंग सॉफ्टवेयर के डवलपर्स ने गेंबलिंग की एक नई दिशा सोची। जी हाँ हम बात कर रहे हैं वर्चुअल स्पोर्ट्स की। इसे ई-स्पोर्ट्स की तरह समझकर भ्रमित न हों। वर्चुअल बैट्स का मतलब है कम्यूटर जनित वर्चुअल स्पोर्ट्स पर सट्टा लगाना। ई-स्पोर्ट्स में टीमों और पात्रों को लोग नियंत्रित करते हैं। 

आज, बहुत सी साइट्स ने अपने सेक्शन में वर्चुअल बैटिंग को शामिल किया है। इसके कई कारण हैं, कई बार लाइव बैटिंग में कोई ज़्यादा विकल्प और उद्देश्य नहीं होते हैं और वर्चुअल स्पोर्ट्स पर सट्टा लगाना आसान और तेज़ है। 

Melbet ने वर्चुअल स्पोर्ट्स को अपनी प्रॉडक्ट रेंज में शामिल किया है और आप बैटिंग साइट के माध्यम से वर्चुअल स्पोर्ट्स पर सट्टा लगा सकते हैं। यहाँ तक कि आप वर्चुअल फुटबॉल में वर्ल्ड कप पर, बेसिक फुटबॉल स्टेडियम, बास्केटबॉल, टेनिस, रेव और ग्रेहाउंड्स पर सट्टा लगा सकते हैं। यदि ये वर्चुअल सट्टे आपको रोमांचित नहीं करते हैं, तो कम से कम आप अनुभव करने के लिए सट्टा लगा सकते हैं कि ये गेम्स होते कैसे हैं।

वर्चुअल मनी बैटिंग क्या है?

वर्चुअल स्पोर्ट्स पर सट्टा लगाना किसी स्पोर्ट्स इवेंट पर सट्टा लगाने जैसा ही है। इसके लिए, सबसे पहले, आपको हमारे बुकी के वर्चुअल स्पोर्ट्स सेक्शन में जाना होगा और वो खेल चुनना होगा जिस पर आप सट्टा लगाना चाहते हैं। इसके बाद वर्चुअल स्पोर्ट्स लोड हो जाएँगे और हमारे सामने सट्टे के विकल्पों की लिस्ट उपलब्ध होगी, जैसा कि किसी स्पोर्ट्स इवेंट की बैटिंग में होता है। उदाहरण के तौर पर, फुटबॉल में आप 1X2, ओवर/अंडर आदि पर सट्टा लगा सकते हैं। रेस में आप विजेता पर सट्टा लगा सकते हैं।

जिस मार्केट पर आप सट्टा लगाना चाहते हैं उस पर क्लिक कर के अपना सट्टा चुनें और आप देखेंगे कि यह यह आपकी बैटिंग स्लिप में जुड़ गया है। हम एक-एक कर के अनेक मार्केट्स पर सट्टा लगा सकते हैं, उदाहरण के तौर पर, 1X2 और 1.5 गोल्स से अधिक उन्हें आपस में मिलाये बिना। ये सब चुनने के बाद, हम बैटिंग की पुष्टि करेंगे और जिस इवेंट पर हमने सट्टा लगाया है उसका लाइव व्यू का एक्सेस लेंगे, जैसे हम वास्तविक रूप से खेले गए मैच में करते हैं। यह सब करने के बाद, जो सट्टा जीतता है उसे राशि मिलती है और हम फिर से खेलने के लिए शुरुआती स्क्रीन पर लौट आते हैं। 

वर्चुअल मनी बेटिंग

वर्चुअल फुटबॉल बैटिंग

निश्चित तौर पर, सभी वर्चुअल स्पोर्ट्स में से, इसे ज़्यादा ढूंढा जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वास्तविक जीवन में भी फुटबॉल बहुत ज़्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। इसका ऑनलाइन वर्जन ज़्यादा तेज़ और विस्तृत है, मैच तीन मिनट चलता है और हर पाँच मिनट में बदलता है। 

वर्चुअल फुटबॉल में, कौनसी टीम जीतेगी इस पर सट्टा लगाने के साथ ही, आपके पास मैच का स्कोर और कौनसा खिलाड़ी गोल करेगा इस पर सट्टा लगाने का भी विकल्प होता है। सट्टेबाजों को यह साइट वर्चुअल गेम्स में हर टीम के पिछले पाँच परिणाम दिखाती है ताकि आपको अंदाज़ा हो सके।

ভার্চুয়াল ক্রীড়া বাজি

वर्चुअल रेसिंग बैटिंग

हॉर्स रेसिंग (घुड़दौड़) खेलों की दुनिया की एक आकर्षक गतिविधि है। रेस ट्रैक एक तरह के पूजा के स्थान हैं, जहां हर वीकएंड पर अनेकों लोग आनंद लेने और पैसा कमाने के लिए आते हैं। जैसे-जैसे समय बदला, नज़रिया भी बदलता गया, और यही कारण है कि हॉर्स रेसिंग का यह खेल कंप्यूटर की स्क्रीन और स्मार्ट डिवाइसों पर आ गया। इस तरह वर्चुअल स्पोर्ट्स ने ऐसे खेलों को लिया, और इन्हें बेहद आकर्षक और रोमांचक बनाते हुये सट्टेबाजी का एक नया विकल्प तैयार कर दिया। 

Melbet वर्चुअल स्पोर्ट्स बैटिंग में आप हर घोड़े के आंकड़े देख सकते हैं और इससे आप हर रेस का अंतिम अनुमान चुन सकते हैं। यह पूरा होने के बाद, आपको रिजोलुशन का पता चलेगा और आप अपने सट्टे का रिजल्ट देखने में सक्षम होंगे।

वर्चुअल रेसिंग बेटिंग

वर्चुअल क्रिकेट पर सट्टा

Melbet वर्चुअल स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को वर्चुअल क्रिकेट पर सट्टा लगाने का अवसर देता है जो कि भारत में सबसे ज़्यादा प्रसिद्ध खेल है। वर्चुअल क्रिकेट के सट्टा लगाने के विकल्प वास्तविक खेल की तरह ही हैं। जैसे कि: 

  • आउटकम बैटिंग
  • हैंडीकैप/ हैंडीकैप बैटिंग
  • टोटल बैटिंग
  • एडिशनल रेट्स
  • स्पेशल रेट्स

वर्चुअल क्रिकेट इंडिया

वर्चुअल स्पोर्ट्स बैटिंग के फायदे और नुकसान

वर्चुअल स्पोर्ट्स में कुल उपलब्धता के साथ ही सबसे अच्छी बात है ये सुरक्षित हैं। इनमें आप नहीं चाहते हों ऐसे परिणाम नहीं होते हैं जैसे कि सीजन के अंत में या क्वालिफ़ाइंड राउंड में जब किसी परिणाम से दोनों टीमों को फायदा होता है। ये बेहद रोमांचक विकल्प हैं, 24 घंटे उपलब्ध रहते हैं और ऐसे इवेंट्स होते हैं जो कुछ मिनटों में ही खत्म हो जाते हैं इसलिए आपको लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ता कि कौन जीता है और कौन हारा है। इसके अलावा, इसमें खेलों की विस्तृत श्रंखला उपलब्ध है। 

पेशेवरोंदोष
24 घंटे उपलब्धएकदम रोमांचक
अनेक खेल उपलब्धकोई रणनीति नहीं
डेमो मोडभ्रमित करने वाले odds
तेज़ और रोमांचकोई वास्तविक एथलीट नहीं
100% सुरक्षित

आभासी खेल सट्टेबाजी के पेशेवरों और विपक्ष

दूसरी तरफ अगर हम देखें तो, इसमें भविष्यवाणी करना मुश्किल होता है, क्योंकि इसमें आप रियल मैच की तरह एक ही विश्लेषण बार-बार नहीं कर सकते हैं, इसलिए वास्तविक इवेंट के बजाय इसमें जीतना थोड़ा मुश्किल होता है। हम कोई रणनीति नहीं अपना सकते हैं, क्योंकि रिजल्ट क्रम रहित (रेंडम) रहता है। हालांकि यह स्पष्ट है कि इससे सुरक्षा की गारंटी रहती है, लेकिन इससे खिलाड़ी के पास विकल्प कम रहते हैं। संक्षेप में इसके odds (ओड्स) भ्रमित करते हैं क्योंकि पसंदीदा और ना पसंद सभी के जीतने के अवसर बराबर होते हैं, हालांकि उपलब्ध odds में यह नहीं दिखता है। 

कुल मिलाकर, हमने अपने लिए एक तेज़ गति वाला खेल ढूंढा है, जिसे हम डेमो मोड के माध्यम से जल्दी ही अच्छे से जान सकते हैं और शानदार गेमिंग का अनुभव ले सकते हैं जो कि एक तरह से स्पोर्ट्स बैटिंग और कसीनो के बीच का है। वाकई में, यह एक तरह दोनों का मिश्रण है, क्योंकि हम खेल पर सट्टा लगा रहे हैं जिसमें रूलेट या ब्लैकजैक की तरह आरएनजी होगा, साथ ही इसमें सांखिकीय जानकारी या अलग-अलग ओड्स भी हैं। 

आगे समय बताएगा कि वर्चुअल बैटिंग सफल होती है या नहीं, लेकिन यह साफ है कि जब स्पोर्ट्स ऑफर ज़्यादा बेहतरीन नहीं होगा, या कोई चीज आपको सट्टे के लिए आकर्षित नहीं करेगी तो वर्चुअल बैटिंग आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। साथ ही इसमें, किसी भी खिलाड़ी के प्रति आपका भावनात्मक जुड़ाव आपकी सट्टेबाजी को प्रभावित नहीं करेगा।