आईपीएल ऑनलाइन बैटिंग

क्रिकेट की पहचान बहुत पुरानी है। भारत में क्रिकेट की पूजा होती है लेकिन भारत की एक बड़ी अर्थव्यवस्था इस खेल से जुड़ी हुई है यह कम ही लोग जानते हैं। नये कॉन्ट्रेक्ट के अनुसार भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स (2018-2022) की कीमत 2.6 बिलियन डॉलर है। यह डील विश्व की टॉप 10 में शामिल है। सीज़न के हिसाब से (510) मिलियन) यह सबसे आगे हैं। उदाहरण के लिए एनएचएल(NHL) का कॉन्ट्रेक्ट (454 मिलियन) 2024 तक वैध है।

सबसे अनोखी बात यह है कि आईपीएल की स्थापना मात्र 10 साल पहले ही हुई थी। पहला टूर्नामेंट 1 अप्रैल 2008 में शुरू हुआ था। इसके साथ ही हॉकी का टूर्नामेंट, केएचएल (KHL) सिर्फ चार माह बाद ही लॉंच हुआ था। Melbet आपको आईपीएल में सट्टेबाज़ी करने और अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों के साथ पैसा जीतने का अवसर प्रदान करता है।

मेलबेट पर आईपीएल ऑनलाइन बेटिंग

आईपीएल क्या है (भारतीय प्रीमियर लीग) ?

इस गृह पर सबसे शानदार खेल टूर्नामेंटों में से एक है भारतीय प्रीमियर लीग। आईपीएल खिलाड़ी को औसत वेतन (5.06 मिलियन डॉलर) देने में विश्व में दूसरे स्थान पर है। यह सिर्फ एनबीए (NBA) से पीछे हैं और दर्शकों की औसत उपस्थिति में विश्व में 5वें स्थान पर है। 30000 दर्शक हर मैच में उपस्थित रहते हैं।

आईपीएल में टी20 फॉरमेट की क्रिकेट खेली जाती है। ये मुश्किल से तीन या साढ़े तीन घंटे के मैच होते हैं। क्रिकेट के लिए कोई बहुत ज़्यादा नहीं है। दूसरे फॉरमेट वन-डे में खेल कम से कम पांच से छह घंटे तक चलता है। साल 2003 में टी20 की शुरूआत के साथ ही भारतीय क्रिकेट ने व्यावसायिक अपील हासिल करना शुरू कर दिया था।

Melbet पर आईपीएल में सट्टा कैसे लगाएं?

Melbet के द्वारा आईपीएल में सट्टा लगाने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  1. अपना अकाउंट रजिस्टर करें। ग्रीन रजिस्टर बटन पर क्लिक करें
  2. वैरिफिकेशन पूरा करें। अपनी जानकारी( नाम, पता, फोन नंबर) दर्ज करें।·        अपनी पहली राशि जमा करवाएं। Melbet राशि जमा करने के लिए बहुत सारे तरीके ऑफर करता है 
  3. जैसे ई-वॉलेट्स, क्रिप्टोकरेंसी, वीज़ा और मास्टरकार्ड।

यह भी याद रखें कि आप अपने सट्टे Melbet आईपीएल बैटिंग एप के ज़रिए भी लगा सकते हैं, जो कि आईपीएल ऑनलाइन बैटिंग के लिए यह डेस्कटॉप वर्जन से ज्यादा अलग नहीं है। Melbet भारत में ऑनलाइन आईपीएल सट्टेबाज़ी करवाता है और यूजर द्वारा पहली राशि 8000 रुपये जमा करवाने पर 100% बोनस प्रदान करता है। हमारे Melbet प्रोमो कोड का उपयोग करने के लिए आपको ऊपर दिए गये सभी स्टेप्स ( रजिस्ट्रेशन, अकाउंट वैरिफिकेशन) पूरे करने होंगे। अब हम आपको Melbet प्रोमो कोड के बारे में बतातें हैं।

  • अपनी पहली राशि जमा करवाने से पहले आप जिस तरीके से राशि जमा करवाना चाहते हैं वह चुनें।
  • आप जितनी राशि जमा करवाना चाहते हैं वह दर्ज करें। याद रहें कि आप 8000 रूपये तक का बोनस प्राप्त कर सकते हैं।
  • Melbet प्रोमो कोड टैब को खाली छोड़ें।
  • जब तक बैंक ट्रांजेक्शन पूरा न हो जाए तब तक इंतजार करें। आपको अपने आप ही बोनस प्राप्त हो जाएगा।

मेलबेट का उपयोग करके आईपीएल पर बेट कैसे लगाएं

Melbet आईपीएल बैटिंग

Melbet ऑनलाइन आईपीएल सट्टेबाज़ी के लिए हर स्तर पर आपके साथ होता है और आपको आने वाले टूर्नामेंट्स पर सट्टा लगाने के लिए बहुत बड़ा स्टेज उपलब्ध करवाता है। सबसे शानदार क्रिकेट बैटिंग ऑड्स (Odds) और लाइव स्ट्रीमिंग तो शर्तिया तौर पर उपलब्ध करवाता है। अगर आप ऑनलाइन क्रिकेट पर सट्टा लगाना चाहते हैं तो Melbet ने उन लोगों के लिए मोबाइल एप विकसित किया है, जिससे आप लाइव मैच में भी सट्टा लगा सकते हैं

Melbet पर आईपीएल में बैटिंग विकल्प

बुकमेकर (बुकी) के अनुसार से क्रिकेट सट्टा लगाने के लिए बहुत बड़ा क्षेत्र है। ये दोनों आय के केंद्र और अतिरिक्त साधन है। टूर्नामेंट की प्रतिष्ठा के अनुसार बुकीज़ आपको सट्टा लगाने के बहुत शानदार ऑफर दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, कौनसी टीम टॉस जीतेगी। इसमें आप कौनसी टीम पहले हिट करेगी इस पर सट्टा लगा सकते हैं। अगर हम ऑनलाइन आईपीएल बैटिंग की बात करें तो, इसमें इस प्रकार से सट्टा लगाने के विकल्प चुन सकते हैं।

मेलबेट आईपीएल सट्टेबाजी और विकल्प

आईपीएल सट्टेबाजी के प्रकार 1

हैंडिकेप/ हैंडिकेप बैटिंग

टूर्नामेंट के फॉरमेट के आधार पर सट्टा लगाने वाला एक ही समय पर दो टीमों के बीच एक हैंडिकेप लगा सकता है। उदाहरण के लिए आउट होने वाले खिलाड़ियों की संख्या और ज़ख्मी होने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर सट्टा लगाना। रनों की संख्या पॉइन्ट की संख्या है जो कि मैच में स्कोर करने वाली टीम बनाती है। दूसरे बुकी या तो ऐसे इन-लाइन ऑफ़र से दूरी रखते हैं या एक-दूसरे से अपने स्तर पर दरें ऑफ़र करते हैं।

आईपीएल सट्टेबाजी के प्रकार 2

टोटल बैट्स

यहां बुकी आपको विभिन्न प्रकार की बैट्स ऑफ़र कर सकता है। टीमों द्वारा स्कोर किये गये रन की संख्या पर सट्टा लगाना सबसे आम है। इसी क्रम में, आप प्रत्येक टीम के लिए अलग-अलग अंकों के साथ-साथ उन इश्यूज की संख्या के लिए ऑफ़र भी प्राप्त कर सकते हैं जो टीमें स्कोर करने से पहले ही विकेट गिरा देती है। टोटल पर सट्टा लगाते समय, टूर्नामेंट के फॉरमेट को समझना ज़रूरी है क्योंकि यह टोटल रनों को गिनने में आवश्यक होगा।

आईपीएल सट्टेबाजी के प्रकार 3

अतिरिक्त सट्टा

इन बैट्स में वे सभी ऑफ़र शामिल हैं जो बुकमेकर(बुकी) के ऑफिस के बेसलाइन में शामिल नहीं हैं। साइड बेट्स का एक उदाहरण हैंडीकैप्स और टोटल के अधिक या कम मूल्यों, सटीक स्कोर, और ऑड या ईवन मैच की क्षमता पर सट्टा लगाया जा सकता है। इसके बाद मिले ऑफ़र्स को अपने आप क्लासीफाइड़ किया जा सकता है जब तक कोई उन्हें प्रभावित नहीं करता, और इन दरों पर किसी भी सिस्टम को सर्च करना आसान नहीं है।

आईपीएल सट्टेबाजी के प्रकार 4

स्पेशल बैट्स

इन सट्टों में ड्रॉ, विजेता, मैन ऑफ द मैच, बेस्ट पार्टनरशिप, बेस्ट गेंदबाज, बेस्ट बल्लेबाज जैसे इवेंट्स शामिल है।

आईपीएल Melbet बैटिंग एप

जैसा कि हमने पहले ही बताया है, Melbet आईपीएल क्रिकेट बैटिंग का समर्थन करता है और इसके लिए हमारे पास Melbet बैटिंग एप है। आईपीएल में सट्टा लगाने और अपना ऑनलाइन आईपीएल बैटिंग सट्टा बोनस प्राप्त करने के लिए आपको इन बातों पर ध्यान देना होगा।

  • एंड्रोएड और आईओएस के लिए Melbet एप डाउनलोड करें।
  • ·रजिस्टर बटन या लॉग-इन बटन पर क्लिक करें और वैरिफिकेशन पूरा करें।
  • इसके बाद राशि जमा करने वाले बटन पर क्लिक करें और किसी भी प्रणाली से अपनी पहली राशि जमा करवाएं।
  • अपने स्वागत बोनस का मजा लीजिए।

इसके अलावा, Melbet आपको Melbet लाइव क्रिकेट के लिए ऑनलाइन प्रसारण प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाता है। आप बेवसाइट और मोबाइल आईपीएल बैटिंग एप पर क्रिकेट Melbet आईपीएल देख सकते हैं।

आईपीएल सट्टेबाजी ऐप

Melbet पर आईपीएल ऑनलाइन पर सट्टा लगाने का सबसे अच्छा तरीका

एक छोटी सी चीज़ भी किसी भी क्रिकेट मैच का परिणाम प्रभावित कर सकती है, तो खेलने से पहले, टीमों की जानकारी, लाइन-अप्स, मुख्य खिलाड़ी, क्षेत्ररक्षण और मौसम की जानकारी जुटाना ना भूलें। अगर आपको आने वाले मैच के बारे में कोई भी विरोधी तथ्य या अजीब स्टोरी मिलती है तो आप सट्टा ना लगाएं। क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के मामले सामने आए हैं और यह उनमें से एक भी हो सकता है।

सट्टेबाजों को प्रतियोगिता की लोकेशन पर खास ध्यान देना चाहिए। टीमें आम तौर पर दूसरी जगहों की तुलना में घरेलू मैदानों में अच्छा प्रदर्शन करती है। वातावरण और अपने क्षेत्र का इसमें बहुत महत्त्व है। उदाहरण के लिए, पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम पड़ोसी भारत की यात्रा करती है, प्रशंसकों को इनसे एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद होती है। जबकि इंग्लैंड में, टीम के लिए अपनी अधिकतम क्षमताओं के अनुकूल प्रदर्शन करना काफी मुश्किल है।

जब आपको उन सबके बारे में पता होता है जो मैच को प्रभावित कर सकती है तब आप Melbet पर सबसे अच्छे क्रिकेट बैटिंग ऑड्स पा सकते हैं।