हॉकी और आइस हॉकी बैटिंग

कई देशों में हॉकी एक लोकप्रिय गेम है। स्पीड, ड्राइव और इस मैच में होने वाला रोमांच आपको मज़बूर कर देता है कि आप इस मैच से आँखें भी न हटाएँ। बिना किसी संकोच के लोग आइस एरीना में जाते हैं। अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करते हैं, अच्छे और प्रसिद्ध खिलाड़ियों के नाम व अंकों वाली टीशर्ट पहनते हैं। और कितना अच्छा हो यदि आप कोच पर बैठे हों, कोल्ड सोडा खोल रहे हों, और टीवी पर मैच देख देखते हुये आप पैसा कमाएं।

हॉकी सट्टेबाजी

अब हम आपको बताते हैं कि यह सब कैसे होगा:

  1. हॉकी से पैसा कमाने का सबसे पहला कदम है बुकी की वेबसाइट पर रजिस्टर करना। भारत में कई कंपनियाँ हॉकी बैटिंग लाइंस की सुविधा देती हैं। आप कोई गलती न करें और Melbet को चुनें। 
  2. इसकी आधिकारिक वेबसाइट या एप पर रजिस्टर करने के बाद आपको अपने अकाउंट में कुछ राशि जमा करनी होगी।
  3. अकाउंट में राशि डालने के बाद आप हॉकी या आइस हॉकी पर सट्टा लगा सकते हैं।

लाइव हॉकी पर सट्टा

लाइव मोड पर हॉकी पर सट्टा लगाना सट्टे का एक लोकप्रिय तरीका है। यहाँ, आप अधिकतम रोमांच का आनंद तभी लेंगे जब आप लगातार मैच पर नज़र रखेंगे। एक सैकंड के लिए भी ध्यान हटा और हो सकता है स्थिति पूरी तरह बदल जाये। 

यदि किसी कारण से आप टीवी नहीं देख पा रहे हैं और लंबे समय तक मैच से दूर रहेंगे, लेकिन आपको हॉकी पर सट्टा लगाना है, तो Melbet आपकी इस समस्या का भी समाधान करता है। ऐसा करने के लिए, आप कंप्यूटर, मोबाइल साइट या मोबाइल एप पर मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। 

यह बुकी आपका पूरा ख़्याल रखता है, इसलिए आपके लिए मैच देखते हुये सट्टा लगाना बिल्कुल आसान है। चूंकि जब आप आइस हॉकी पर सट्टा लगाते हैं, तो स्पीड बहुत आवश्यक है। आप कुछ क्लिक्स में हॉकी पर सट्टा लगा सकते हैं। इस तरह हर चीज समय पर कर सकते हैं और बदलाव पर नज़र रख सकते हैं। सफलता से आप ज़्यादा दूर नहीं हैं। 

लाइव हॉकी सट्टेबाजी

आइस हॉकी पर सट्टा

यदि आप अभी भी जानते हैं कि आप मैच नहीं देख सकते हैं, तो यह हॉकी पर सट्टा लगाने की एक और टिप है।

इस बुकी की साइट पर हर खिलाड़ी को लाइव आइस या फील्ड हॉकी पर सट्टा लगाने का तनाव रहता है। आपको हर चीज का रिकॉर्ड रखना होता है और समय पर सट्टा लगाना होता है। इस तरह यह पैसा कमाने का एक बेहतरीन जरिया है। बाद के तनाव से बचने के लिए आप यहाँ मैच से पहले ही सट्टा लगा सकते हैं। कौनसी टीम जीतेगी इस पर ही नहीं बल्कि आप व्यक्तिगत खिलाड़ी या उनके प्रदर्शन पर सट्टा लगा सकते हैं। 

आइस या फील्ड हॉकी पर सफलतापूर्वक सट्टा लगाने के लिए आप यह सब करें:

  • जिस टीम या खिलाड़ी पर आप सट्टा लगाना चाहते हैं उसके रिजल्ट्स पर गौर करें। यह सब आंकड़े आपको इसकी वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन में मिल जाएँगे। हॉकी बैटिंग सिस्टम को ऐसे अनुभवी लोगों ने तैयार किया है जो इस खेल पर कड़ी नज़र बनाए रखते हैं। 
  • खुद मैच देखना भी आपके लिए महत्वपूर्ण है। शायद आप ध्यान दें कि आपको आंकड़ों की ज़रूरत ही नहीं है। 
  • हॉकी ही खबरें पढ़ें। ताकि आपको हर समय ट्रेनिंग लेने वाली टीमों, चोटिल खिलाड़ियों और अन्य चीजों का पता रहे।
  • यह नहीं भूलें कि अमूमन टीमें अपने देश या घर से बाहर अच्छा प्रदर्शन कम करती हैं खास तौर पर यदि मौसम और टाइम ज़ोन में बदलाव होता है तब। 

इन साधारण चीजों को फॉलो करते हुये आइस या फील्ड हॉकी में आपका आत्मविश्वास और ज़्यादा बढ़ेगा।

मेलबेट आइस हॉकी बेटिंग

हॉकी बैटिंग ओड्स और टिप्स

किसी सट्टे को चुनने के लिए हॉकी बैटिंग के ओड्स खास महत्व रखते हैं। इस अनुपात पर निर्भर करता है कि आप जीत के बाद कितनी राशि पाएंगे। हो सकता है कोई बड़ा गुणांक आपको आकर्षित करें और आप तुरंत इसमें अपना भाग्य आजमाने का निर्णय लें। जल्दबाज़ी न करें। ऐसे बड़े गुणांक खास तौर पर तब बनाए जाते हैं जब उस टीम या खिलाड़ी के जीत की संभावना बेहद कम होती है। ऐसा तब हो सकता है जब हम एरीना में टीम के प्रदर्शन को देखे बिना ही बड़े गुणांक पर सट्टा लगा देते हैं। इसलिए, यदि आप पैसे का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं, तो आप ज़्यादा ओड्स वाले सट्टे न लगाएँ। 

यदि फिर भी आपको जीत की संभावना है, तो ठीक ठाक हॉकी बैटिंग ओड्स पर सट्टा लगाएँ, ना कि सिर्फ ज़्यादा ओड्स देखकर। ऐसे गुणांक में जीत का अवसर ज़्यादा होता है। ऐसे में पैसा ज़्यादा आकर्षक नहीं होता है लेकिन कम से कम पैसे खोने का डर तो नहीं रहेगा। 

फील्ड हॉकी बेट्स

भारत में हॉकी पर सट्टा कैसे लगाएँ?

अब आप समझ गए हैं कि सट्टा कैसे काम करता है। तो भारत में आइस या फील्ड हॉकी पर सट्टा कैसे लगाएँ?

  • शुरुआत करने के लिए, साइट या मोबाइल एप पर रजिस्टर करें। यहाँ आपको कुछ आवश्यक डेटा डालने की आवश्यकता होगी। Melbet पर रजिस्ट्रेशन जल्दी होता है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। 
  • रजिस्ट्रेशन के बाद, सट्टा लगाना शुरू करने और वेलकम बोनस पाने के लिए, आपको अपने कुछ चुनिन्दा राशि जमा करवानी होगी। यहाँ आपको केवल बैलेंस शीट वाले सेक्शन में जाना होगा और एक पेमेंट सिस्टम चुनना होगा। 
  • आखिर में, बात आती है कि हमें सट्टा किस पर लगाना है। यदि आपने हॉकी पर सट्टा लगाना शुरू ही किया है और आपको पता नहीं है कि किस पर सट्टा लगाना है, तो आप स्पोर्ट्स सेक्शन में जा सकते हैं। यहाँ आप एक खेल चुन सकते हैं, और आपको मैचों पूरी लिस्ट दिखाई देगी जिन पर आप सट्टा लगा सकते हैं।

मेलबेट हॉकी लाइन

यहाँ एक और विकल्प है। यदि आप किसी विशेष चीज पर सट्टा लगाना चाहते हैं, तो बस आपको उस टीम और खिलाड़ी के नाम को सर्च करना है। इस तरह साइट आपको आपके अनुरोध के अनुसार उपलब्ध डेटा दिखा देगी। 

हॉकी पर सट्टा लगाने के लिए Melbet एक शानदार प्लेटफॉर्म है, इसलिए एक मिनट भी मिस न करें, जल्दी से रजिस्टर करें ताकि आप मैच देखते हुये पैसे कमा सकें।