राशि जमा करवाने से पहले, आपको रजिस्टर की प्रक्रिया करनी होगी जो कि बेहद आसान है। आपके पास चार विकल्प हैं: अपना फोन नंबर इस्तेमाल करें, वन क्लिक (सबसे आसान है, इसमें बोनस के लिए आपको देश, करेंसी आदि डालनी होती हैं), ईमेल के माध्यम से और सोशियल मीडिया के माध्यम से। जानकारी दर्ज करते समय बोनस ऑप्शन को चुनना न भूलें, क्योंकि हम उन में से कई देते हैं। साथ ही, यदि आपके पास प्रोमो कोड है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, आपको बस इसे संबन्धित टैब में डालना है। ध्यान रखें कि हमारी सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपको 18 साल का होना ज़रूरी है। 

जब हम सारी जानकारी दर्ज करेंगे, तो हम Melbet डिपॉजिट सिस्टम को ज़्यादा अच्छे से समझ पाएंगे। 

Melbet पर डिपॉजिट के तरीके

Melbet पर पैसे जमा करवाने के कई तरीके हैं, जो भारतीय क्लाइंट्स की मांग के अनुसार हैं। डिपॉजिट के लिए हम बहुत से विकल्प प्रदान करते है, इसमें बैंक कार्ड, ई-वॉलेट, पेमेंट सिस्टम, प्रीपेड कार्ड और क्रिप्टोकरेंसी आदि शामिल हैं। आप कोई भी तरीका चुन सकते हैं, बस दिमाग में रखें आपका पेमेंट जमा करवाने का और निकालने का पेमेंट सिस्टम एक ही होना चाहिए, नहीं तो आपकी निकासी की राशि का कुछ हिस्सा उस निकासी के सिस्टम में गिना जाएगा।

Melbet पर डिपॉजिट के लिए आपको अपने अकाउंट में लॉगिन करना होगा, इसके बाद आपको ऊपर दायें कोने में डिपॉजिट टैब को खोलना होगा। इसके बाद, आपको अपने लिए उचित पेमेंट का तरीका चुनना होगा। आगे जो भी वो पेमेंट ऑप्शन की आवश्यकताएं हैं वो आपको पूरी करनी होंगी। 

बैंक कार्ड्स एक ऐसा माध्यम है जिससे तुरंत डिपॉजिट होता है। आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं। विभिन्न देशों में न्यूनतम जमा का योग अलग-अलग होता है और कुछ बैंक विशेष न्यूनतम राशि रखते हैं। हम वीज़ा और मास्टर कार्ड दोनों स्वीकार करते हैं। ऐसे में, कोई सर्विस चार्ज नहीं लगता है। 

Melbet पर डिपॉजिट का दूसरा लोकप्रिय तरीका है सीधा बैंक ट्रांसफर। इससे आप राशि Melbet अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। ध्यान दें कि आपको स्टेंडर्ड प्रोसीजर की अनुमति होनी चाहिए। Melbet कोई सर्विस फीस नहीं लेता है। 

भारत के कस्टमर्स का सबसे लोकप्रिय माध्यम है पेटीएम सर्विस। यह डिपॉजिट करने का एक आसान तरीका है, इसमें भी कोई सर्विस चार्ज नहीं लगता है। 

नेटेलर भी यहाँ स्वीकार किया जाता है, इसमें भी डिपॉजिट तुरंत होता है और कोई कमीशन नहीं लगता है। इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए, आपके नेटेलर अकाउंट का ईमेल और Melbet अकाउंट का ईमेल एक ही होना चाहिए। यही बात आपके नाम के साथ भी लागू होती है। 

एस्ट्रो पे एक वर्चुअल प्रीपेड कार्ड है, जो कि पेमेंट के तरीके के रूप में स्वीकार किया जाता है। पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको अपना कार्ड नंबर और राशि दर्ज करनी होगी जो आप Melbet पर जमा करवाना चाहते हैं। राशि तुरंत उपलब्ध होती है और कोई सर्विस चार्ज नहीं लगता है। 

इसके साथ ही, भारत में Melbet पर क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से भी डिपॉजिट किया जा सकता है। इनसे भी राशि तुरंत ट्रांसफर होती है और कोई सर्विस फीस नहीं लगती है। हम बिटकॉइन, लाइटकॉइन, ईथरियम, डैश और बहुत से क्रिप्टोकरेंसी स्वीकार करते हैं। 

जब आप Melbet पर पहली बार राशि जमा करते हैं, तो आपको एक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होता है, इसलिए जब भी आप रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें तो एकदम सही जानकारी दर्ज करें। यह सब आपके डिपॉजिट को सुरक्षित बनाने के लिए होता है। इस पूरी प्रक्रिया में कोई ज़्यादा समय नहीं लगता है और एक बार में ही हो जाती है। 

Melbet इंडिया उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान करती है। यहाँ आवश्यक लाइसेन्स है और सिक्योर सॉकेट लेयर (SSL) तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है, इससे कोई भी थर्ड पार्टी आपकी निजी जानकारी को एक्सेस नहीं कर सकती है। Melbet पर राशि जमा करवाते समय आपको सुरक्षा की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

मेलबेट भुगतान विकल्प

Melbet पर न्यूनतम जमा क्या है?

Melbet का स्टेंडर्ड न्यूनतम जमा नहीं है, यह अलग-अलग पेमेंट के तरीकों पर अलग-अलग है। ऐसा कहा जाता है कि, Melbet पर न्यूनतम जमा इस बात पर निर्भर करता है कि आप एंट्री बोनस कैसा पाना चाहते हैं। उदाहरण के तौर पर, एंट्री बोनस के लिए आपको कम से 110 रुपए जमा करवाने हैं और कसीनो बोनस के लिए 850 रुपए जमा करवाने हैं। 

पेटीएम के लिए आपको न्यूनतम 500 रुपए जमा करवाने होते हैं। एस्ट्रो पे के लिए 800 रुपए, क्रिप्टोकरेंसी के लिए 1 mɃ करवाने होते हैं जो कि 600 रुपए के समान हैं। नेटेलर के लिए, न्यूनतम जमा 750 रुपए है। 

आप चाहे कोई भी पेमेंट ऑप्शन काम में लें, Melbet आपको सट्टा लगाने के लिए ढेरों स्पोर्ट्स उपलब्ध करवाता है। इसलिए जीत के सफर की शुरुआत के लिए, Melbet दुनिया में सट्टेबाजी की सबसे बेहतरीन और सुरक्षित कंपनी है।

न्यूनतम जमा

रुपए का इस्तेमाल करते हुये डिपॉजिट कैसे करें?

Melbet अपने क्लाइंट्स की ज़रूरतों पर बहुत अधिक ध्यान देता है, यह उन्हें अधिकतम संतुष्ट करने के लिए हर संभव प्रयास करता है। इस कारण से, Melbet रुपए में राशि स्वीकार करता है। सबसे पहले आपको रजिस्टर करने की प्रक्रिया करनी होगी, आपके अपने अकाउंट की करेंसी चुननी होगी, जब आप यह प्रक्रिया करें तो आईएनआर यानि भारतीय रुपए को चुनें। यदि आप बैंक कार्ड या बैंक ट्रांसफर इस्तेमाल कर रहे हैं, और आपने आईएनआर चुना है तो आपका सारा लेन-देन रुपए में होगा। यदि आप प्रीपेड कार्ड या क्रिप्टोकरेंसी चुनते हैं, तो आपको उन्हें रुपए में खरीदना होगा। ई-वॉलेट से डिपॉजिट कराते समय भी यह आपके द्वारा चुनी गई करेंसी पर निर्भर करता है, इसलिए अपना उचित पेमेंट टूल चुनें। निःसन्देह,जानी मानी सर्विस पेटीएम भी रूपी गेम में है, पेटीएम इस्तेमाल करते हुये आप बिना समय के Melbet पर राशि जमा कार्वा सकते हैं।

Melbet से राशि कैसे निकालें?

अपने Melbet अकाउंट से पैसा निकालने के लिए आप अनेक विकल्प इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऊपर दायें ओर अकाउंट बटन पर क्लिक करना है, फिर एक विदड्रॉल को चुनना है, इसके बाद आपको पेमेंट का उचित तरीका चुनना है। स्पीड अलग-अलग हो सकती है, लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में कुछ मिनट ही लगते हैं।

राशि निकालने के तरीके

Melbet एक जीतने वाली जगह है, इसलिए हमने एक आसान और बेहतर तरीके से काम करने वाला विदड्रॉल सिस्टम अपनाया है। इससे आप तेज़ी से और सुरक्षित तरीके से रुपए निकाल सकते हैं, आपको ज़्यादा अनावश्यक फॉर्म भरने या क्लिक करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप कोई भी उपलब्ध फॉर्म ले सकते हैं, लेकिन आपकी सुविधा के लिए, राशि निकालना और जमा करवाना दोनों ही तरीके बेहतर तरीके से काम करते हैं। 

Melbet पर लोकप्रिय विदड्रॉल के विकल्प क्रेडिट कार्ड, ई-वॉलेट (पेटीएम शामिल), क्रिप्टोकरेंसी और ऑनलाइन बैंकिंग आदि शामिल हैं। 

यदि आप बैंक ट्रांसफर को चुनते हैं, तो आप अपने Melbet डिपॉजिट से कम से कम 3000 रुपए (यह राशि अलग-अलग बैंक के लिए अलग-अलग हो सकती है) ले सकते हैं। यह प्रक्रिया भी डिपॉजिट के समान ही है, आपको बस राशि डालनी है और आवश्यक जानकारी डालनी है। यदि आप बैंक कार्ड चुनते हैं तो आप कम से कम 3900 रुपए के लगभग निकाल सकते हैं। 

नेटेलर के लिए, न्यूनतम राशि 420 रुपए है और सामान्य तौर पर प्रक्रिया एक समान है बस आपको आवश्यक जानकारी भरने का ही अंतर होता है। क्रिप्टोकरेंसी में भी ऐसा ही है, आपकी सट्टे से जीती हुई राशि आपकी पुरानी एक्सचेंज रेट के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी में भेज दी जाती है। 

भुगतान प्रणाली

क्या मैं मोबाइल एप में अपनी राशि जमा करवा सकता हूँ?

हाँ, बिल्कुल, Melbet मोबाइल एप्लिकेशन में बुकी की वेबसाइट की तरह की पैसे डालने और निकालने की सुविधा उपलब्ध है।

क्या Melbet साइट पेटीएम स्वीकार करती है?

Melbet को जो चीज औरों से अलग करती है वह यह है कि यह पेटीएम स्वीकार करता है जो कि एक लोकप्रिय माध्यम है। आप इससे पैसे जमा करना और निकालना दोनों कर सकते हैं। यह एक तेज़ और आसान तरीका है। यदि आप पेटीएम को पैसे के ट्रांजेक्शन के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह एक शानदार तरीका है। डिपॉजिट के विकल्प चुनते समय पेटीएम को चुनें, आवश्यक जानकारी भरें और राशि जमा करें (कम से कम 500 रुपए)। पुष्टि करने के बाद, राशि तुरंत आपके अकाउंट में आ जाएगी और आप इसे सट्टे में काम ले सकते हैं।

Melbet से पैसे निकालने में कितना समय लगता है?

वैसे राशि विदड्रॉल करना एक बड़ी प्रक्रिया है लेकिन इसमें कुछ मिनट ही लगते हैं। बहुत से पेमेंट के तरीके जैसे बैंक ट्रांसफर, क्रिप्टोकरेंसी, ई-वॉलेट और आपके पसंदीदा पेटीएम से ट्रांजेक्शन में मात्र 15 मिनट लगते हैं। बैंक कार्ड में 7 दिनों का समय लग सकता है। हम आपको पेआउट के कई विकल्प प्रदान करेंगे ताकि आपके लिए आसानी और सुविधा रहे और परेशानी न हो। इस तरह से आप अपने अकाउंट में प्रभावी तरीके से पा सकते हैं। कुल मिलाकर Melbet एक आसान सट्टेबाजी सेवा है, जो कस्टमर्स के बनाई गई है। Melbet पर राशि जमा करवाने के लिए आपको कोई जटिल प्रक्रिया नहीं करनी है। यह एक साधारण, विश्वसनीय और सुरक्षित माध्यम है। लेकिन आप पूछेंगे कि भारत में Melbet डिपॉजिट में क्या खास है? दो चीजें हैं: रुपए और पेटीएम। हम ग्राहक की ज़रूरत को समझते हैं और अधिकतम स्थानीय सुविधाएं प्रदान करते हैं। अब आप समझ गए होंगे कि Melbet भारत में क्यों प्रसिद्ध है।

यदि लंबे समय तक पैसा नहीं आता तो मैं क्या करूँ?

आप कभी भी सपोर्ट से संपर्क कर सकते हैं।