सट्टेबाज़ी टिप्स

खेलों में सट्टा लगाना भारत में बहुत ही आम बात है। लाखों खिलाड़ी अपने फेवरेट खेल या टीमों पर सट्टा लगाते हैं, और उनमें से कई सिर्फ जीतने के लिए ही नहीं बल्कि भावनाओं के लिए भी खेलते हैं। Melbet एक अंतरराष्ट्रीय बुकमेकर है भारतीय सट्टेबाज़ों को स्पोर्ट्स, ईस्पोर्ट्स और कसीनों में सट्टा लगाने के लिए ऑफर करता है। हालांकि, सभी अनुभवी सट्टेबाज़ नहीं होते और उनको सट्टा लगाने के लिए टिप्स की ज़रुरत होती है।

सट्टेबाजी युक्तियाँ

बैटिंग टिप्स क्या है?

सट्टे के लिए सलाह, रणनीति, गाइड और भी बहुत कुछ और खेलों पर सही से सट्टा लगाने के बारे में सिखाना है। बैटिंग टिप्स नए सट्टेबाज़ों के लिए ही उपयोगी नहीं है, जो सट्टा लगाना नहीं जानते और इसे सीखना चाहते हैं बल्कि यह अनुभवी सट्टेबाज़ों के लिए भी उपयोगी है। भारत में सबसे उपयोगी बैटिंग टिप्स क्रिकेट में बैटिंग टिप्स और आईपीएल में बैटिंग टिप्स है। बैटिंग टिप्स अनुभवी सट्टेबाज़ों के लिए भी उपयोगी हो सकती है। इससे वे सट्टे की रणनीतियां बनाकर अपनी जीत को बढ़ा सकते हैं।

नए खिलाड़ियों के लिए आवश्यक सट्टेबाज़ी टिप्स रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया है। यह रिमाइंडर है कि Melbet पर अकाउंट कैसे बनाया जाए।

  1. Melbet की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ग्रीन रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।
  2. आपके क्रिडेन्शियल्स (यूजर नेम व पासवर्ड) डालें और सत्यापित करें। आप रजिस्ट्रेशन के समय इस स्टेप को स्किप कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको जीती हुई राशि निकालनी है तो यह करना आपके लिए आवश्यक है।

आप Melbet मोबाइल एप से भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आप इसे हमारी आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको किस प्रकार के खेलों की भविष्यवाणी करनी है?

जैसा की ऊपर बताया गया था, Melbet अपने यूजर्स को कई खेलों में से चयन की सुविधा देता है जिन पर यूजर्स सट्टा लगा सकते हैं। उनमें से कुछ ये हैं:

फुटबॉल

बेस्ट फुटबॉल टिप्स देने के लिए कोई फॉर्मूला तैयार नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ रणनीतियां और तरकीबें हैं जो इसे पूरा करते हैं, और ये वो हैं जिनके साथ आप हमेशा चलाना चाहोगे।

 पहला स्टेप में आपको फुटबॉल या किसी इवेंट का अध्ययन करना है जिस पर आप अपनी राय देने में रुचि रखते हैं, और वो यह है कि इसमें शामिल तकनीकों का विश्लेषण, उनके मुकाबलों का इतिहास, उनके स्टेटिस्टिकल डाटा और उनसे संबंधित अन्य जानकारी जो उसके पुर्वानुमान को बताती हैं।

 साथ में इवेंट के बारे में खुद भी पूरी जानकारी रखें, ऑड्स और बाज़ार का विश्लेषण जिसमें वैल्यूएबल बैटिंग टिप्स उपलब्ध हों, जो आपके पूर्वानुमान की सफलता के लिए आवश्यक हैं

प्रत्येक बुकमेकर (बुकी) इन बाज़ारों के साथ काम करता है, जिनके अन्दर, विशेष रूप से उनमें से प्रत्येक के लिए ऑड्स हों, संयोजन की संभावनाओं की गिनती नहीं हो। इसके लिए समान रूप से महत्त्वपूर्ण है कि क्या आपका फ़ुटबॉल का पूर्वानुमान इस मामले में संभावित रूप से लाभदायक है।

 यहां तक कि पूरी तैयारी और फुटबॉल बैटिंग टिप्स जो आपने काम में लिए हैं, ध्यान रहें कि आज ये खेल संभावनों पर आधारित नहीं है, जिनमें कोई गलती नहीं हो और जो 100 फीसदी सही हों। फुटबॉल के पूर्वानुमान में इसका ध्यान रखें और तभी आप सट्टे से पैसे कमा पाएंगे।

फुटबॉल टिप्स

क्रिकेट

क्रिकेट हमेशा से ही भारतीयों का सबसे पसंदीदा खेल है और हर भारतीय खिलाड़ी हमेशा अच्छे क्रिकेट बैटिंग टिप्स की तलाश में रहता है। Melbet क्रिकेट टूर्नामेंट्स सहित आईपीएल में कई तरह की बैटिंग ऑफर करता है। इतने सारे विकल्प होने पर यूजर्स उलझन में रहते हैं। यह समझने के लिए वे अनुभवी सट्टेबाज़ों से आईपीएल में सट्टा लगाने के लिए फ्री में टिप्स ले सकते हैं। हालांकि यह आपको सफलता की गारंटी नहीं देता। सबसे पहले आपको जानकारी को फिल्टर करने और मैच में स्वयं की राय रखनी होगी। अपने दिमाग में यह रखें कि आईपीएल बैटिंग टिप्स (आईपीएल सट्टेबाजी के टिप्स) कोई समाधान नहीं है- यह आपको सिर्फ गाइड करता है कि आईपीएल में सट्टा कैसे लगाएं।

क्रिकेट टिप्स

वॉलीबॉल

वॉलीबॉल पर सट्टा लगाने से पहले आपको हर टीम के बारे में कुछ सीखना आवश्यक है। और यह जानें कि सट्टा लगाने के लिए कौन सी टीम सही है। तो रिज़ल्ट देखने के बाद यह समझने में मदद मिल सकती है कि कौनसी टीम के जीतने की संभावना अधिक है।

इसके अलावा, अन्य जानकारी आपको यह जानने में मदद कर सकती है कि वॉलीबॉल सट्टेबाज़ी कैसे होती है जिस से आप और भी ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं। देखें कि कौनसी लीग्स ज़रूरी है। हर चार साल में ओलम्पिक खेल होते हैं। विश्व लीग के साथ में, वे भी विश्व में खेल में होने वाले सबसे महत्त्वपूर्ण इवेंट हैं।

फुटबॉल के अलावा, किसी भी खिलाड़ी की व्यक्तिगत क्वालिटी ग्रुप की तुलना में कम है। महान खिलाड़ी होने का मतलब यह नहीं है कि वो टीम हमेशा जीतेगी। इस खेल में अकेला खिलाड़ी कुछ नहीं कर सकता, इसलिए ग्रुप पर ध्यान दें। कम प्रसिद्ध मैचों पर ध्यान दें, ऑड्स (odds) उन खेलों के लिए अधिक अनुकूल होते हैं जिन्हें स्पॉटलाइट द्वारा ज़्यादा पसंद नहीं किया जाता है। यह भी सही है कि जब हम दूसरे से उनके तौर-तरीकों की तुलना करते हैं। फुटबॉल के मैचों की हमेशा अधिक मांग रहती है और वॉलीबॉल के चाहने वाले कम हैं। फिर भी, इस पर लगाये गये सट्टे से अच्छा खासा लाभ हो जाता है।

वॉलीबॉल युक्तियाँ

सट्टेबाज़ी का बाज़ार और उसके ऑड्स

Melbet सट्टा लगाने के लिए बहुत बड़ा बाज़ार उपलब्ध करवाती है जिससे कि भारतीय लोग पैसा बना सकते हैं।  सट्टा लगाने के पहले आपको यह पता होना चाहिए कि सट्टा होता क्या है। तो इसलिए हम आपको यहां कुछ Melbet क्रिकेट सट्टेबाज़ी टिप्स दिखाने जा रहे हैं।

सिंगल सट्टा

इस सट्टे की खास बात यह है कि ये किसी भी इवेंट के परिणाम की भविष्यवाणी करने की कोशिश करता है। इस मामले में, जीतने की गणना सट्टे के ऑड्स (odds) द्वारा कुछ राशि से इंवेंट के फॉर्मूलों के आधार पर की जाती है। उदाहरण के लिए, आपने 2.20 रुपये की दर के हिसाब से 1000 रुपये का सट्टा लगाया है जिसका मतलब है कि जब आप जीतेंगे तो रेट 2200 (1000*2.20) रुपये होगी, कुल जीती गई राशि 1,200 रुपये ( 2,200-1,000, सट्टा लगाने की राशि घटाने के बाद)।

सिंगल बेट

एक्सप्रेस रेट्स

एक्सप्रेस रेट्स का मतलब एक साथ कई इवेंट्स पर सट्टा लगाना है। इसे जीतने के लिए आवश्यक शर्त यह है कि एक्सप्रेस में सभी डिजाइन्ड इवेंट्स को जीतना होगा। दूसरे शब्दों में, एक सकारात्मक परिणाम यह भी हो सकता है कि आपको रिफंड मिले या आप जीतें। हालांकि इस खेल का नुकसान यह है कि इसमें एक ही समय पर कई इवेंट्स होते हैं। अगर आपके पूर्वानुमान से एक भी इवेंट नहीं मिला तो यह पूरा सट्टा ही फैल हो जाता है। 

एक्सप्रेस बेट्स

सिस्टम

एक बार में बहुत सारे बैट्स का एक जगह पर कलेक्शन होता है। ये तय परिणामों के साथ एक्सप्रेस बैट्स के लिए कई विकल्पों की एक तरह की सूची है। परिणामों की संख्या और प्रत्येक एक्सप्रेस पर सट्टे की संख्या भी समान है। सिस्टम के लाभ की गणना एक्सप्रेस पर जीतने के योग के रूप में की जाती है, जो सिस्टम में शामिल है। हमारी वेबसाइट पर सिस्टम के बारे में और पढ़ें।

सबसे लोकप्रिय सट्टा है  परिणामों पर सट्टा (1×2) और टोटल पर सट्टा। लिस्ट में और भी सट्टे हैं ( अतिरिक्त सट्टे) – कौन पहले स्कोर करता है, मैच में किसको कौनसा स्थान मिला है, येलो और रेड कार्ड्स ही मैच में बने रह सकते हैं, आदि।

सिस्टम बेट

Melbet से जीतने के टिप्स

सट्टा लगाते समय विश्वास रखें,  Melbet आपको अपने स्वयं का अनुभव, व्यक्तिगत रूप से विकसित करने की सलाह देता है। लेकिन बैट्स को सही से लगाने के साधारण सिद्धांतों को याद रखें।

उम्मीद है कि आपने हमारे क्रिकेट बैटिंग टिप्स का मजा लिया होगा। Melbet आपको आपकी सट्टेबाज़ी के सफर के लिए शुभकामनाएँ देता है।